[ad_1]

‘पुष्पा 2’ की सुनामी के बीच जहां वरुण धवन की बॉलीवुड फिल्म ‘बेबी जॉन’ बुरी तरह स्ट्रगल कर रही है, वहीं एक नई हिंदी फिल्म का भौकाल थिएटर्स को सरप्राइज कर रहा है. दिलचस्प बात है कि ये फिल्म भी साउथ से ही आई है, लेकिन हिंदी बॉक्स ऑफिस पर खूब जोर आजमा रही तमिल, तेलुगू या कन्नड़ इंडस्ट्री से नहीं. ये फिल्म आई है साइज में छोटी मानी जाने वाली मलयालम इंडस्ट्री से और इसका नाम है ‘मार्को’. 

मलयालम स्टार उन्नी मुकुंदन स्टारर ‘मार्को’ में प्रमोशंस में इसे इंडियन सिनेमा की सबसे वायलेंट फिल्म बताया जा रहा है. कमाल ये है कि ‘मार्को’ 20 दिसंबर को थिएटर्स में रिलीज हुई थी. हिंदी फिल्म मार्किट में इस फिल्म ने ना सिर्फ ‘पुष्पा 2’ का धार काटते हुए अपनी जगह बनाई है, बल्कि बॉलीवुड की क्रिसमस रिलीज ‘बेबी जॉन’ का भी मुकाबला किया है. 10 दिन से ऐसे चैलेन्ज का सामना करती हुई ‘मार्को’ को उसके हिस्से की ऑडियंस मिलने लगी है और अब थिएटर्स में इसका भौकाल जलवा दिखा रहा है. 

‘मार्को’ जीत रही हिंदी ऑडियंस के दिल 
खूबसूरत प्राकृतिक विजुअल्स, इंसानी रिश्तों और इंटेलिजेंट सिनेमा के लिए पॉपुलर मलयालम फिल्म इंडस्ट्री की फिल्म ‘मार्को’ को इंडियन सिनेमा की सबसे हिंसक फिल्म कहकर प्रचार किया जा रहा है. मनोरमा की एक रिपोर्ट के अनुसार, एक दर्शक ने बताया, ‘मेरे बगल में बैठी महिला ने मेरे ऊपर उल्टी कर दी क्योंकि वो स्क्रीन पर ऐसे हिंसक सीन नहीं बर्दाश्त कर पा रही थी.’ तमाम रिव्यू और रिपोर्ट्स बताते हैं कि ‘मार्को’ में खून-खच्चर-मार-काट का लेवल अल्टीमेट है और ये अभी तक आई हर फिल्म से कई लेवल ऊपर है.  

डायरेक्टर हनीफ अदेनी की ये फिल्म 11 दिन पहले मलयालम और हिंदी वर्जन में रिलीज हुई थी. हिंदी में जब ‘मार्को’ थिएटर्स में पहुंची तो अल्लू अर्जुन की ‘पुष्पा 2’ का तूफान बॉक्स ऑफिस पर जारी था. ऐसे में इस फिल्म को केवल गिनी-चुनी 89 स्क्रीन्स पर रिलीज का चांस मिला. पहले दिन ‘मार्को’ के हिंदी वर्जन का नेट हिंदी कलेक्शन 1 लाख रुपये था. मगर जनता इस फिल्म से इतनी इम्प्रेस हो रही है कि इसका वर्ड ऑफ माउथ तेजी से फैल रहा है. फैन्स सोशल मीडिया पर लगातार हिंदी में इसके शोज बढ़ाए जाने की डिमांड कर रहे हैं. 

इस डिमांड का असर ये है कि पहले दिन 89 स्क्रीन पर रिलीज हुई ये फिल्म अब 500 स्क्रीन्स पर चल रही है. पहले दिन 1 लाख रुपये का कलेक्शन करने वाली इस फिल्म ने बीते वीकेंड, यानी बॉक्स ऑफिस पर अपने 8वें, 9वें और 10वें दिन को मिलाकर कुल 1.49 करोड़ रुपये नेट कलेक्शन किया. गिनती की स्क्रीन पर रिलीज हुई और पहले दिन 1 लाख रुपये कमाने वाली ‘मार्को’, हिंदी में अबतक 2.4 करोड़ रुपये से ज्यादा नेट कलेक्शन कर चुकी है. 

‘पुष्पा 2’ को भी छोड़ चुकी है पीछे 
अल्लू अर्जुन की फैन फॉलोइंग केरल में बहुत तगड़ी है. फैन्स उन्हें चेट्टा बुलाते हैं, जिसका मतलब होता है बड़ा भाई. अर्जुन की फिल्मों का रिकॉर्ड केरल में इतना तगड़ा है, जैसा खुद केरल की घरेलू इंडस्ट्री मलयालम सिनेमा के स्टार्स का है. इसलिए उन्हें ‘मल्लू अर्जुन’ निक नेम भी दिया गया है. लेकिन मलयालम सिनेमा का शानदार कंटेंट देखने वाली मलयाली ऑडियंस को इम्प्रेस करना, दूसरी इंडस्ट्रीज की फिल्मों के लिए एक बड़ा चैलेन्ज रहा है.  

‘पुष्पा 2’ को भी मलयाली ऑडियंस से बहुत तारीफ नहीं मिली थी. अल्लू अर्जुन की ऑल टाइम ब्लॉकबस्टर फिल्म केरल में 26 दिन बाद, 18 करोड़ रुपये का ही ग्रॉस कलेक्शन कर पाई है. जबकि इतनी बड़ी फिल्म के सामने रिलीज हुई ‘मार्को’ केरल में 25 करोड़ रुपये से ज्यादा ग्रॉस कलेक्शन कर चुकी है. 30 करोड़ के बजट में बनी ये फिल्म इंडिया में 43 करोड़ से ज्यादा ग्रॉस कलेक्शन कर चुकी है और जल्द ही तेलुगू और तमिल में भी रिलीज होने जा रही है. 

पिछले साल रणबीर कपूर की ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘एनिमल’ ने सबसे हिंसक फिल्म का टैग पाने की दावेदारी पेश की थी. लेकिन इस साल आई लक्ष्य स्टारर ‘किल’ ने इसे पीछे छोड़ा और अब ‘मार्को’ इस टैग की हकदार बनी है. देखना है कि आने वाले दिनों में ‘मार्को’ और क्या कमाल करती है. 

[ad_2]

Source link

By kosi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

kosi
Privacy Overview

This website uses cookies so that we can provide you with the best user experience possible. Cookie information is stored in your browser and performs functions such as recognising you when you return to our website and helping our team to understand which sections of the website you find most interesting and useful.